Uncategorized @hi

सहायक शिक्षक अध्यक्ष मनीष मिश्रा सट्टेबाजी के मामले हो चुका है गिरफ्तार….विवादों से पहले भी रहा है नाता….कोतवाली पुलिस भी नोटिस भेजकर आंदोलन मामले में नकेल कसने की तैयारी में

रायपुर 15 दिसंबर 2021। छत्तीसगढ़ सहायक शिक्षकों का आंदोलन चल रहा है। इस प्रदर्शन का नेतृत्व फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा कर रहे हैं। मनीष मिश्रा ने शिक्षकों से आह्वान किया है कि वो स्कूलों को छोड़कर रायपुर पहुंचे और आंदोलन में शरीक हों। हालांकि पिछले दिनों पुलिस और प्रशासन की तरफ से इन पर सख्ती भी की थी। दुकानदारों की शिकायत पर सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा को नोटिस भी भेजा था। आरोप था कि उन्होंने सहायक शिक्षकों को उकसाकर सड़क जाम करा दिया, जिसकी वजह से घंटों सड़क बंद करना पड़ा और व्यापारियों को नुकसान उठाना पड़ा। इस मामले में रायपुर कोतवाली पुलिस ने मनीष मिश्रा को नोटिस भेजकर तत्काल जवाब तलब किया है।

नोटिस में ये पूछा गया है कि पुलिस के बार-बार समझाने के बाद भी आखिरकार शिक्षकों की भीड़ को क्यों नहीं सड़क से हटाया गया।  1 लाख से ज्यादा शिक्षकों वाले सहायक शिक्षक फेडरेशन के अध्यक्ष मनीष मिश्रा का विवादों से पहले भी नाता रहा है। 2017 में पुलिस उन्हें सट्टे के मामले में गिरफ्तार भी कर चुकी है। तत्कालीन एसपी प्रशांत अग्रवाल के निर्देश पर तत्कालीन डीएसपी अभिषेक महेश्वरी ने उन्हें गिरफ्तार किया था। राजनांदगांव के झिटिया में मनीष मिश्रा को सट्टा के मामले में पुलिस ने गिरफ्तार किया था और 2 लाख रूपये भी जब्त किये थे। उस वक्त पुलिस ने उसके कब्जे से हाईटेक सट्टा चलाने का सिस्टम जिसमें 8 मोबाइल फोन, एक कॉल रिकॉर्डर, एक लैपटॉप और दो लाख 30 हजार रुपये नगद बरामद किए थे। लगभग एक करोड़ रुपए के हिसाब किताब की सट्टा पर्ची भी बरामद की गई हैं।  अग्रवाल ने बताया कि आरोपी तीन साल पूर्व भी आईपीएल सट्टा खिलाते हुए पकड़ा गया था। वह हाल में नागपुर से वापस आया था। पुलिस की पकड़ से बचने के लिए नागपुर के रास्ते में कार में घूम-घूमकर मैच के समय में सट्टा लेता था। मनीष मिश्रा ने आईपीएल वाट्सएप ग्रुप भी बना रखा है।

Back to top button